How to Remove an Image Background 2020

How to Remove an Image Background


तो आपके पास अपने बच्चों या कुत्तों की एक अद्भुत तस्वीर है और आप पृष्ठभूमि को हटाकर और एक अलग पृष्ठभूमि में गिरकर कुछ मज़ा लेना चाहते हैं? या हो सकता है कि आप सिर्फ एक तस्वीर पर पृष्ठभूमि को हटाना चाहते हैं ताकि आप इसे एक वेबसाइट या डिजिटल दस्तावेज़ पर उपयोग कर सकें?


छवियों से पृष्ठभूमि को हटाने के बारे में कई तरीके हैं और वे सभी आपको अलग-अलग परिणाम देंगे। सबसे अच्छी बात यह है कि अपने चित्र पर दो अलग-अलग तरीकों को आज़माएँ और देखें कि कौन सा आपको सबसे अच्छा परिणाम देता है।

Must check it-PGT GFX TOOL PRO
Must check it-HOLA VPN
Must check it-TOP 6 VPN
Must check it-Premium account
Must check it-LINK SHORTNER WEBSITE

इस पोस्ट में, मैं तीन तरीकों के बारे में लिखने जा रहा हूं: 


PowerPoint का उपयोग करना, ClippingMagic नामक वेबसाइट का उपयोग करना और अपने एंड्रॉइड या iOS फोन पर बैकग्राउंड इरेज़र नामक ऐप का उपयोग करना।

PowerPoint इंस्टॉल वाले डेस्कटॉप उपयोगकर्ताओं के लिए, आप पृष्ठभूमि को बहुत आसानी से हटा सकते हैं और ठीक ट्यून कर सकते हैं कि आप किन भागों को रखना या हटाना चाहते हैं। शुरुआत करने के लिए, PowerPoint खोलें, सम्मिलित करें पर क्लिक करें और फिर चित्र पर क्लिक करें ।


अपनी तस्वीर चुनें और फिर सम्मिलित करें बटन पर क्लिक करें। एक बार आपकी तस्वीर स्लाइड पर लोड हो जाने के बाद, पिक्चर टूल्स रिब को लाने के लिए उस पर क्लिक करें । सबसे बाईं ओर आपको एक पृष्ठभूमि दिखाई देगी, जिसे निकालें पृष्ठभूमि ने कहा है ।
 

जब आप इस बटन पर क्लिक करते हैं, तो यह स्वचालित रूप से पृष्ठभूमि को निर्धारित करने और इसे बैंगनी में उजागर करने का प्रयास करेगा। आम तौर पर, यह सही नहीं है और आप देखते हैं कि आप जो चाहते हैं उसके कुछ हिस्सों को बैंगनी और इसके विपरीत में हाइलाइट किया गया है।


मेरे उदाहरण में, PowerPoint ने एक कुत्ते के चेहरे और तीनों के लिए नाक का ठीक से पता नहीं लगाया! आप इसे बाईं ओर स्थित मार्क एरिया टू कीप बटन पर क्लिक करके आसानी से ठीक कर सकते हैं । फिर आप बस क्लिक करें और एक स्थान से दूसरे स्थान पर खींचें जिसे आप रखना चाहते हैं।


जब आप जाने देंगे, तो यह अपने आप पता लग जाएगा कि किस हिस्से को रखना है। यह छवि के दूसरे भाग में अधिक बैंगनी जोड़ने को समाप्त कर सकता है, लेकिन आप इसे ठीक करने के लिए एक और रेखा खींच सकते हैं। यहाँ आप देख सकते हैं कि मुझे सिर्फ कुत्तों को पाने के लिए एक दो लाइन खींचनी पड़ी।


जब आप जाने देंगे, तो यह अपने आप पता लग जाएगा कि किस हिस्से को रखना है। यह छवि के दूसरे भाग में अधिक बैंगनी जोड़ने को समाप्त कर सकता है, लेकिन आप इसे ठीक करने के लिए एक और रेखा खींच सकते हैं। यहाँ आप देख सकते हैं कि मुझे सिर्फ कुत्तों को पाने के लिए एक दो लाइन खींचनी पड़ी।


मार्क क्षेत्रों निकालने के लिए बटन उसी तरह काम करता है, सिवाय यह बैंगनी हटा दिया जाना चाहिए क्षेत्रों का प्रतीक होगा। जब आप अपने संपादन से संतुष्ट हो जाते हैं, तो परिवर्तन रखें बटन पर क्लिक करें।

पृष्ठभूमि अब चला जाना चाहिए और आप जाने के लिए अच्छा कर रहे हैं! इस बिंदु पर, आप छवि पर राइट-क्लिक कर सकते हैं और चित्र के रूप में सहेजें चुनें । पारदर्शिता को बनाए रखने के लिए, आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि आप फ़ाइल को PNG या GIF के रूप में सहेज सकते हैं। JPEG प्रारूप पारदर्शिता का समर्थन नहीं करता है।


यहाँ मैंने बादलों की एक तस्वीर डाली और फिर अपने कुत्ते की तस्वीर को सामने की ओर खिसकाया। जब आप PowerPoint का उपयोग करके किसी पृष्ठभूमि को हटाते हैं, तो यह स्वचालित रूप से हटाए गए भाग को पारदर्शी बनाता है, इसलिए आपको मैन्युअल रूप से पृष्ठभूमि को पारदर्शी बनाने की आवश्यकता नहीं है।

When you remove the background, you might see a little bit of the background around the edges of the main subject. This is really hard to remove in some images, but there is a nice trick that makes the cutout look a lot better in PowerPoint.

Right-click on the image and choose Format Picture. Now expand Soft Edges and increase the size a couple of points. You can see below how the image of the dogs looks better than the original one up top. Any remnants of the background will be removed when you soften the edges.


छवि पर राइट-क्लिक करें और प्रारूप चित्र चुनें । अब शीतल किनारों का विस्तार करें और आकार में कुछ बिंदु बढ़ाएं। आप नीचे देख सकते हैं कि कुत्तों की छवि मूल एक ऊपर से बेहतर कैसे दिखती है। जब आप किनारों को नरम करेंगे तो पृष्ठभूमि के किसी भी अवशेष को हटा दिया जाएगा।


कतरन जादू का उपयोग करके पृष्ठभूमि निकालें

यदि आपके पास PowerPoint स्थापित नहीं है, तो आप ClippingMagic नामक एक वेबसाइट की कोशिश कर सकते हैं जो बहुत कुछ एक ही काम करता है। या तो अपनी छवि को बॉक्स में खींचें और छोड़ें या अपलोड छवि पर क्लिक करें ।



0 Comments